हैदराबाद सीट से असदुद्दीन ओवैसी 84651 वोटों से आगे, जीत लगभग तय

New Delhi : हैदराबाद सीट से असदुद्दीन ओवैसी 84651 वोटों से आगे चल रहे हैं। उनके खिलाफ ल’ड़ रहे भगवंत राव दूसरे नंबर पर चल रहे हैं। इस सीट पर असदुद्दीन ओवैसी की जीत लगभग तय मानी जा रही है।
तेलंगाना की हैदराबाद सीट दक्षिण भारत की सबसे चर्चित सीटों में से एक है। यह सीट 1952 में हुए आम चुनाव में अस्तित्व में आया। इस सीट पर ओवैसी परिवार का दबदबा माना जाता है। वर्तमान में असदुद्दीन ओवैसी इस सीट से सांसद है और इस बार भी चुनाव ल’ड़ रहे हैं। असदुद्दीन ओवैसी के पिता सुल्तान सलाहुद्दीन ओवैसी इस सीट से 6 बार लोकसभा पहुँच चुके हैं। असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ भाजपा के भगवंत राव इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।कांग्रेस के फिरोज खान भी औवेसी के प्रतिद्वंद्वी है।
2014 में असदुद्दीन ओवैसी 2 लाख से भी ज्यादा वोटों से चुनाव जीते थे। 2014 लोकसभा के नतीजे…. 2014 में असदुद्दीन ओवैसी हैदराबाद लोकसभा सीट से चुनाव जीते थे। उनके खिलाफ भगवंत राव ने चुनाव ल’ड़ा था। ओवैसी को 52.94% वोट मिले थे जबकि भाजपा को 32.05% वोट ही मिले थे। हैदराबाद मुस्लिम बहुल इलाका है। शुरू से ही इस सीट पर औवेसी परिवार का दबदबा रहा है।
2004 और 2009 में भी असदुद्दीन ओवैसी ही इस सीट से जीते थे। आपको बता दें कि ओवैसी अपने बयानों को लेकर अक्सर वि’वादों में रहते है। संसद में भी उनकी उपस्थिति सबसे ज्यादा रहती है। पिछली लोकसभा में औवेसी ने नरेंद्र मोदी की नीतियों की जमकर आ’लोचना की थी। उन्हें भाजपा का सबसे बड़ा वि’रोधी माना जाता है। संसद में सबसे ज्यादा सवाल पूछने वाले नेताओं में औवेसी का नाम आता है।
औवेसी पेशे से बैरिस्टर है। उनकी पढ़ाई लंदन में हुई है। अपने पिता की विरासत को संभालने के लिए उन्होंने राजनीति में प्रवेश किया। तेलंगाना में लोकसभा की 17 सीटें है। 2014 के लोकसभा चुनाव में हैदराबाद लोकसभा सीट पर 1,823,664 मतदाता थे। जिनमें 961,290 पुरुष मतदाता और 862,374 महिला मतदाता थे। पिछली बार हैदराबाद में 53.27 फीसदी मतदान हुआ था वहीं इस बार के चुनाव में इस सीट पर महज 44.75 फीसदी मतदान हुआ है।

Rudraksha : आप भी पहन रहें हैं गले में रुद्राक्ष, तो जाने क्या है रुद्राक्ष धारण करने के नियम     |     फुटपाथ पर सब्जी बेच रहे युवक का तराजू उठाकर फेंक दिया था रेलवे ट्रैक पर, उठाने के दौरान ट्रेन से दोनों पैर कटे     |     फिरोजपुर से पकड़ी 5 AK 47 और 5 पिस्टल, पाकिस्तान से भेजे गए हथियार     |     भाई के साथ कर रहा था खेल, अफसरों को देता था महंगे गिफ्ट, गुरुवार को पूछताछ के लिए गए थे उठाए     |     बादलों से रात में तापमान बढ़ा, दिन में 1.5 डिग्री लुढ़का     |     सीएम ने कहा-जिस प्रोडक्ट की बाजार में जरूरत, उसी को करें तैयार; मार्ट में पहले ही दिन 75 हजार का बिका उत्पाद     |     वोटर सूचियों में संशोधन के लिए आज और कल लगेंगे विशेष कैंप     |     शंखनाद, स्वस्तिवाचन व यज्ञ के साथ गीता महोत्सव का आगाज     |     एंबुलेंस ने पीछे से एक्टिवा को मारी टक्कर, तीन छात्र घायल     |     45 की जगह 41वें दिन लगा दिया पेंटा का टीका, 13 घंटे बाद मासूम की माैत     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें-8418855555