इमरान के मंत्री ने दी चेतावनी, …तो भारत के दोस्तों पर भी दागी जाएंगी मिसाइलें

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने एकबार फिर परमाणु हमले की धमकी दी है। पाकिस्तान में इमरान खान सरकार के एक मंत्री ने भारत को एकबार फिर परमाणु युद्ध की धमकी दी है। साथ ही कहा है कि जिस भी देश ने कश्मीर मसले पर भारत का समर्थन किया, उसपर पाकिस्तान मिसाइल से हमला करेगा, इतना ही नहीं उसे पाकिस्तान का दुश्मन माना जाएगा।

कश्मीर और गिलगित-बाल्टिस्तान मामलों के मंत्री अली अमीन गंडापुर ने मंगलवार को एक कार्यक्रम में कहा, ‘अगर भारत के साथ कश्मीर को लेकर तनाव बढ़ता है तो पाकिस्तान युद्ध के लिए मजबूर हो जाएगा। इसके साथ ही पाकिस्तानी मंत्री ने कहा कि जो देश कश्मीर मसले पर पाकिस्तान की जगह भारत का समर्थन कर रहे हैं, उन्हें दुश्मन माना जाएगा। उन देशों पर मिसाइल दागी जाएगी।’

पाकिस्तान की पत्रकार नायला इनायल ने इमरान खान के मंत्री के भड़काऊ भाषण के वीडियो का एक हिस्सा ट्वीट किया, इसमें वह विवादित टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं। कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तानी मंत्री की ये बयानबाजी ऐसे समय में आई है जब पाकिस्तान इस मामले को लेकर वैश्विक स्तर पर मुंह की खा चुका है। पाकिस्तान पूरी तरह तिलमिलाया हुआ है। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद कश्मीर पर रोना रोने वाले  पाकिस्तान ने भारत के साथ द्विपक्षीय संबंध खत्म कर दिए हैं।

कश्मीर मुद्दे पर जहां पाकिस्तान को इक्का-दुक्का देशों का समर्थन मिल पाया, वहीं भारत को सार्क देशों और अरब देशों समेत पूरी दुनिया का समर्थन मिला। भारत ने हमेशा कश्मीर को अपना आंतरिक मामला बताया है, लेकिन पाकिस्तान कश्मीर पर अपनी हार से इस कदर बौखलाया हुआ है कि वह बार-बार भारत को परमाणु हमले की धमकी दे रहा है।

इमरान की परमाणु युद्ध की धमकी

27 सितंबर को न्यूयॉर्क में UNSC में अपने संबोधन में भी इमरान खान का 50 मिनट का भाषण सिर्फ कश्मीर के इर्द-गिर्द था। उस दौरान भी इमरान ने भारत को परमाणु हमले की धमकी दी थी। इमरान ने कहा था कि परमाणु युद्ध की स्थिति में गंभीर परिणाम झेलने होंगे।इमरान ने कहा था कि अगर दोनों देशों(भारत और पाकिस्तान) के बीच पारंपरिक युद्ध शुरू होता है तो कुछ भी हो सकता है। एक देश अपने पड़ोसी से सात गुना छोटा है कि वह क्या करेगा – या तो अपनी आजादी के लिए आत्मसमर्पण करेगा या युद्ध करेगा।

कर्तव्य पथ पर पहली बार मार्च पास्ट करेगी मिस्र सेना की टुकड़ी, परेड में दिखेगा बहुत कुछ नया     |     भारतीय शेयर बाजार विदेशी निवशकों को लगा महंगा     |     रिपब्लिक डे पर एयर इंडिया ने फ्लाइट्स टिकट पर दिया ऑफर     |     छिंदवाड़ा में हिंदूवादी संगठनों ने पठान फिल्म के पोस्टर फाड़े     |     कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय के बयान पर रविशंकर प्रसाद का फूटा गुस्सा     |     मध्य प्रदेश के राज्यपाल भोपाल में और सीएम शिवराज जबलपुर में करेंगे ध्वजारोहण     |     आप-भाजपा पार्षदों के हंगामे के बीच फिर टला मेयर चुनाव, सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित     |     मुंबई: देशभक्ति से भरपूर फिल्म है ‘पठान’ फर्स्ट शो के बाद 300 शो बढ़ाए गए, अब तक की सबसे बड़ी रिलीज बनी     |     इंदौर में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं पर FIR, पठान मूवी के विरोध में मुस्लिम संगठनों पर आपत्तिजनक नारेबाजी के आरोप     |     अब छिंदवाड़ा में पठान का विरोध, राष्ट्रीय हिंदू सेना ने किया पुतला दहन..जमकर की नारेबाजी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088