J&K: अनंतनाग एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने ढेर किया एक आतंकी, 2 मौके से फरार

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मंगलवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी को ढेर कर दिया। वहीं दो आतंकी भागने में कामयब रहे। सूत्रों के मुताबिक मारा गया आतंकी ट्रक ड्राइवर की हत्या में शामिल रहा है। सुरक्षा बलों को इलाके में आतंकियों के होने के इनपुट्स मिले थे जिसके बाद पूरे इलाके को घेर लिया गया। खुद को घिरता देख आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी जिसके जवाब में सेना ने एक आतंकी को मार गिराया जबकि दो आतंकी मौके से फरार हो गए। बता दें कि यूरोपीय संघ के सांसदों के प्रतिनिधिमंडल के दौरे से एक दिन पहले सोमवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में संदिग्ध आतंकवादियों ने एक ट्रक ड्राइवर की हत्या कर दी।

अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म किए जाने के बाद से कश्मीर में यह चौथी घटना है जब किसी ट्रक चालक की हत्या की गई है। इस संबंध में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में बिजबेहरा के कानिलवान इलाके में शाम को आतंकवादियों ने ट्रक ड्राइवर नारायण दत्त पर गोलियां चलाईं। दत्त की मौके पर मौत हो गई। दत्त उधमपुर के कटरा का रहने वाला था। पुलिस के अनुसार एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने दो अन्य ड्राइवरों की जान बचाई। पुलिस के अनुसार सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है और हमलावरों की धर-पकड़ के लिए अभियान जारी है।

दत्त की हत्या के पहले ट्रक ड्राइवरों और बाहरी लोगों पर आतंकवादियों द्वारा कई हमले किए गए हैं। आतंकवादियों ने 24 अक्तूबर को शोपियां जिले में दो गैर-कश्मीरी ट्रक ड्राइवरों की हत्या कर दी थी। एक संदिग्ध पाकिस्तानी नागरिक सहित दो आतंकवादियों ने 14 अक्तूबर को राजस्थान के नंबर वाले एक ट्रक के चालक की गोली मारकर हत्या कर दी थी और शोपियां जिले में एक बाग मालिक पर हमला किया था। दो दिनों बाद पंजाब के सेब व्यापारी चरणजीत सिंह की हत्या कर दी गई थी। उसी दिन पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने छत्तीसगढ़ के एक ईंट भट्ठा श्रमिक की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

माघ पूर्णिमा स्नान पर श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाई डुबकी      |     अरुण यादव को मिला पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का साथ, बोले-कांग्रेस में पहले मुख्यमंत्री घोषित करने की परंपरा नहीं     |     चिकित्सकों ने सर्जरी कर खोल दिया जन्म से बंद मुंह, 20 साल बाद खाया खाना       |     गोरखपुर-फैजाबाद खंड स्नातक निर्वाचन को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु मतदान स्थलों पर पहुंची पोलिंग पार्टियां     |     बैंक अर्थ-व्यवस्था की जीवन रेखा     |     मा0 अध्यक्ष जिला पंचायत ने महामाया राजकीय महाविद्यालय भिट्टी में ’’वार्षिक क्रीडा प्रतियोगिता’’ का किया शुभारम्भ     |     मुस्लिम बन चुकी मां पर हिंदू बेटियों को संपत्ति का हक नहीं     |     दिल्ली के एलजी ने जी20 शिखर सम्मेलन से संबंधित कार्यो में प्रगति की समीक्षा की     |     दूसरों की सेवा में ही आनंद – हमें हर गरीब का दर्द हरना है     |     फील्ड पेट्रोलिंग के लिए उन्नत तकनीक का इस्तेमाल करेगा एटीआर     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088