शिवसेना ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, इकोनॉमी पर कसा तंज, कहा- इतना सन्‍नाटा क्‍यूं है भाई

मुंबई। फ‍िल्‍म ‘शोले’ का डायलॉग ‘इतना सन्नाटा क्यों है भाई’ आपको याद होगा। अब इस डायलॉग के जरिए शिवसेना ने आर्थिक सुस्ती को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। महाराष्‍ट्र में अगली सरकार के लिए मोल तोल के बीच शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ और ‘दोपहर का सामना’ के संपादकीय में लिखा कि बैंकों का दिवाला निकल रहा है और जनता की जेब के साथ सरकारी तिजोरी भी खाली है। जीएसटी, नोटबंदी से देश की अर्थव्‍यवस्‍था खराब है लेकिन कोई भी कुछ बोल नहीं रहा है।

शिवसेना ने लिखा है कि इतना सन्‍नाटा क्‍यूं है भाई… इस साल दिवाली पर पटाखों का धूम धड़ाका सुनाई नहीं दे रहा है। हर जगह 30 से 40 फीसद बिक्री डाउन है। देश की अर्थव्‍यवस्‍था संकट के दौर से गुजर रही है। सामना के संपादकीय में शिवसेना ने लिखा है कि माई-बाप सरकार कहती है कि किसानों की आय दोगुनी करेंगे। बाढ़ और सूखा जैसी प्राकृतिक आपदाओं से लागत जितनी भी आमदनी नहीं हुई। किसानों की तैयार फसल खराब हो गई है जिससे उनकी माली हालत खराब है। लेकिन कोई भी किसानों की सुध नहीं ले रहा है। शिवसेना का यह बयान ऐसे वक्‍त में सामने आया है जब महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने को लेकर जद्दोजहद जारी है।

शिवसेना ने आगे लिखा है कि आर्थिक क्षेत्र में दिवाली का वातावरण नहीं दिख रहा है। बैंकों का दिवाला निकल रहा है, जनता की जेब के साथ सरकारी तिजोरी भी खाली है। नोटबंदी और जीएसटी से देश के आर्थिक हालात दिनों-दिन खराब हो रहे हैं। कारखाने खतरे में हैं और उद्योग-धंधे भी बंद हो रहे हैं।

रोजगार और निर्माण कार्य ठप हैं। वित्‍तीय आपातकाल जैसी स्थितियों के कारण सरकार भारतीय रिजर्व बैंक से रकम निकालने पर मजबूर हुई है। विदेशी कंपनियां ऑनलाइन शॉपिंग साइटों के जरिए देश के पैसों से अपनी तिजोरियां भर रही हैं। लेकिन इन हालातों पर कोई कुछ भी उपाय नहीं बताता है।

कर्तव्य पथ पर पहली बार मार्च पास्ट करेगी मिस्र सेना की टुकड़ी, परेड में दिखेगा बहुत कुछ नया     |     भारतीय शेयर बाजार विदेशी निवशकों को लगा महंगा     |     रिपब्लिक डे पर एयर इंडिया ने फ्लाइट्स टिकट पर दिया ऑफर     |     छिंदवाड़ा में हिंदूवादी संगठनों ने पठान फिल्म के पोस्टर फाड़े     |     कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय के बयान पर रविशंकर प्रसाद का फूटा गुस्सा     |     मध्य प्रदेश के राज्यपाल भोपाल में और सीएम शिवराज जबलपुर में करेंगे ध्वजारोहण     |     आप-भाजपा पार्षदों के हंगामे के बीच फिर टला मेयर चुनाव, सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित     |     मुंबई: देशभक्ति से भरपूर फिल्म है ‘पठान’ फर्स्ट शो के बाद 300 शो बढ़ाए गए, अब तक की सबसे बड़ी रिलीज बनी     |     इंदौर में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं पर FIR, पठान मूवी के विरोध में मुस्लिम संगठनों पर आपत्तिजनक नारेबाजी के आरोप     |     अब छिंदवाड़ा में पठान का विरोध, राष्ट्रीय हिंदू सेना ने किया पुतला दहन..जमकर की नारेबाजी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088