आम्रपाली के बाद सुपरेटक पर नोएडा अथॉरिटी ने कसा शिकंजा, जानिए क्या है पूरा मामला

नई दिल्लीः आम्रपाली और यूनिटेक के बाद अब देश के बड़े रियल एस्टेट कंपनी सुपरटेक ग्रुप पर भी शिकंजा कसना शुरू हो गया है। नोएडा अथॉरिटी ने सुपरटेक के नोएडा सेक्टर-74 स्थित ग्रुप हाउसिंग लैंड संख्या-01 पर बन रहे केपटाउन प्रोजेक्ट को लेकर 293 करोड़ रुपए का रिकवरी सर्टिफिकेट (आरसी) जारी किया है।

40 हजार लोग होंगे प्रभावित
खबरों के मुताबिक, इस प्रोजेक्ट पर 80 फीसदी कंस्ट्रक्शन का काम पूरा हो चुका है। इस फैसले से 40,000 लोगों का इससे प्रभावित होना तय माना जा रहा है। बता दें कि आर्थिक संकट से जूझ रही नोएडा अथॉरिटी अब अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए लगातार बड़े-बड़े बकायेदारों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

हाउसिंग परियोजना में मिलेंगी कई सुविधाएं
नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर-74 में सुपरटेक को जीएच-01 के रूप में 177960.50 वर्ग मीटर जमीन का आवंटन किया है। इस पर एनसीआर की सबसे बड़ी हाउसिंग परियोजना का निर्माण चल रहा है, जिसके अंदर आवासीय-वाणिज्यिक प्रतिष्ठान शामिल हैं। इस ग्रुप हाउसिंग भूखंड पर 22 से 24 मंजिला 40 टावर कैपटाउन सोसायटी के लिए तैयार किए जा रहे हैं। इसमें से 35 टावर का निर्माण पूरा कर 4000 लोगों को पजेशन दिया जा चुका है। बाकी पांच टावरों में फिनिशिंग का काम पूरा किया जा रहा है, जिसमें अगले तीन माह में पजेशन देने का काम निवेशकों को शुरू कर दिया जाएगा। इसमें 2500 फ्लैट एलीट क्लास के लिए दो, तीन, चार बीएचके के साथ-साथ स्टूडियो अपार्टमेंट भी तैयार किए जा रहे है। इसके अलावा परियोजना में सोसायटी के अंदर नर्सिंग होम, स्कूल के साथ-साथ बड़े-बड़े वाणिज्यक प्रतिष्ठान का निर्माण शामिल है।

जानिए क्या है मामला
नोएडा अथॉरिटी ने बयान में कहा है कि सुपरटेक बिल्डर को बकाए के लिए कई बार नोटिस भेजा गया, लेकिन बिल्डर ने कोई जवाब नहीं दिया। इसीलिए अथॉरिटी ने सख्त कदम उठाते हुए 293 करोड़ रुपए की बकाया रकम वसूलने के लिए मंगलवार को सुपरटेक के सेक्टर-74 स्थित ग्रुप हाउसिंग भूखंड संख्या-01 पर आरसी जारी कर दिया है।

 मप्र में कम हुए बाल विवाह के मामले     |     तुर्की व सीरिया में भूकंप के बाद संयुक्त राष्ट्र ने शुरू की आपातकालीन कार्रवाई     |     टीडीपी नेता की बेटी को विदेश में पढ़ाई के लिए जगन सरकार से मदद     |     भाजपा संसदीय दल की बैठक में बजट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन     |     भाजपा संसदीय दल की बैठक आज     |     पखावज वादक दिनेश प्रसाद का प्रदर्शन करते मंच पर मौत     |     ओमन चांडी संदिग्ध निमोनिया के कारण अस्पताल में भर्ती     |     इंदौर में जी-20 की होने वाली बैठक की तैयारियां जारी     |     माघ पूर्णिमा स्नान पर श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाई डुबकी      |     अरुण यादव को मिला पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का साथ, बोले-कांग्रेस में पहले मुख्यमंत्री घोषित करने की परंपरा नहीं     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088