बनर्जी के समर्थन में उतरे राहुल गांधी, कहा- ये कट्टरपंथी घृणा में अंधे हो गए हैं

 केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल के नोबेल पुरस्कार विजेता (Nobel prize winner) अभिजीत बनर्जी (Abhijeet Banerjee) के बारे में दिये गये बयान के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul gandhi)बनर्जी के समर्थन में उतर आए हैं। उन्होंने रविवार को कहा कि लाखों भारतीयों को अभिजीत के काम पर गर्व है।

PunjabKesari

राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट में कहा कि प्रिय बनर्जी इन पक्षपातपूर्ण लोगों पर घृणा का पर्दा पड़ा है और इन्हें इस बात का ज्ञान नहीं है कि पेशेवर कैसे होते हैं। आप दशकों तक समझाते रहिए पर इन्हें समझा नहीं सकते। आप निश्चिंत रहें लाखों लोगों को आपके काम पर गर्व है। दरअसल बनर्जी ने शनिवार को समाचार चैनल (News Channel) से कहा था कि वाणिज्य मंत्री उनकी दक्षता और कुशलता पर ‘सवाल’ उठा रहे हैं।

केन्द्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल(piyush goyal) ने बनर्जी को नोबेल पुरस्कार के लिए बधाई देते हुए कहा था कि उनकी ‘विचारधारा पूरी तरह वाम प्रेरित’ है और भारत के लोगों ने उनके काम को खारिज कर दिया है। बनर्जी ने लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र में शामिल सबसे बड़ी न्याय योजना को तैयार करने में कांग्रेस पार्टी का सहयोग किया था।

इस योजना के तहत देश के सबसे गरीब 20 प्रतिशत परिवारों को सालाना 20 हजार रूपये दिये जाने का वादा किया गया था। इन चुनावों में कांग्रेस की करारी हार हुई। भारतीय जनता पार्टी(BJP)के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार की आलोचना करते रहे बनर्जी ने हाल ही में कहा था कि भारतीय अर्थव्यवस्था (Economy) संकट के दौरे से गुजर रही है। बनर्जी को हाल ही में अर्थशास्त्र के लिए नोबेल पुरस्कार के लिए चुना गया है।

कर्तव्य पथ पर पहली बार मार्च पास्ट करेगी मिस्र सेना की टुकड़ी, परेड में दिखेगा बहुत कुछ नया     |     भारतीय शेयर बाजार विदेशी निवशकों को लगा महंगा     |     रिपब्लिक डे पर एयर इंडिया ने फ्लाइट्स टिकट पर दिया ऑफर     |     छिंदवाड़ा में हिंदूवादी संगठनों ने पठान फिल्म के पोस्टर फाड़े     |     कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय के बयान पर रविशंकर प्रसाद का फूटा गुस्सा     |     मध्य प्रदेश के राज्यपाल भोपाल में और सीएम शिवराज जबलपुर में करेंगे ध्वजारोहण     |     आप-भाजपा पार्षदों के हंगामे के बीच फिर टला मेयर चुनाव, सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित     |     मुंबई: देशभक्ति से भरपूर फिल्म है ‘पठान’ फर्स्ट शो के बाद 300 शो बढ़ाए गए, अब तक की सबसे बड़ी रिलीज बनी     |     इंदौर में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं पर FIR, पठान मूवी के विरोध में मुस्लिम संगठनों पर आपत्तिजनक नारेबाजी के आरोप     |     अब छिंदवाड़ा में पठान का विरोध, राष्ट्रीय हिंदू सेना ने किया पुतला दहन..जमकर की नारेबाजी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088