भूटान में भारतीय पर्यटक ने की शर्मनाक हरकत, वीडियो वायरल

थिम्पूः भूटान में भारतीय पर्यटक द्वारा की गई शर्मनाक हरकत के कारण सोशल मीडिया पर लोग भड़क गए और जमकर उसकी क्लास लगा रहे हैं। यहां भूटान पुलिस ने एक ‘स्तूप’ के कथित अपमान के लिए भारतीय पर्यटक अभिजीत रतन हजारे को हिरासत में लिया है। ‘द भूटानीज़’ की खबर के मुताबिक, महाराष्ट्र के रहने वाला अभिजीत रतन हजारे भूटान की यात्रा कर रहे एक ग्रुप का हिस्सा थे, जिसका नेतृत्व भूटानी नागरिक कर रहा था।

PunjabKesari

इस दौरान अभिजीत ने डोलुचा में राष्ट्रीय मेमोरियल स्तूप पर खड़े होकर तस्वीरें खिंचवाई और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दीं। देखते ही देखते ये फोटोज वायरल हो गईं क्योंकि जिस जगह जाकर उसने फोटो खिंचवाई वह धार्मिक जगह बौद्ध स्तूप  थी। अभिजीत की इस हरकत से स्थानीय लोगों की धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंची और इसके बाद रॉयल भूटान पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया ।

PunjabKesari

बौद्ध धर्म में स्तूप एक महत्वपूर्ण प्रतीक माना जाता है और भूटान में इन स्तूपों की पूजा की जाती है। ‘द भूटानीज़’ द्वारा ट्विटर पर साझा तस्वीरों और वीडियो में हजारे स्तूप की चोटी पर खड़ा हुआ है जबकि स्तूप की मुरम्मत कर रहा दूसरा व्यक्ति जांबे उस पर पर बैठा हुआ दिख रहा है।

The Bhutanese@thebhutanese

The video of Indian Tourist Abhijit Ratan Hajare from Maharashtra climbing the chorten.
Source: WeChat.

Embedded video

84 people are talking about this
खबर के मुताबिक, अपमान की यह घटना गुरुवार को उस वक्त हुई जब 15 मोटरसाइकिलों पर आए पर्यटक दोचुला में आराम कर रहे थे, जबकि पर्यटकों के समूह का नेता मोटरसाइकिलों की पार्किंग की व्यवस्था का प्रयास कर रहा था। वह इस घटना से अंजान था। पुलिस ने हजारे का पासपोर्ट लेकर शुक्रवार को उसे पूछताछ के लिए बुलाया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। जांबे की तलाश जारी है।

कर्तव्य पथ पर पहली बार मार्च पास्ट करेगी मिस्र सेना की टुकड़ी, परेड में दिखेगा बहुत कुछ नया     |     भारतीय शेयर बाजार विदेशी निवशकों को लगा महंगा     |     रिपब्लिक डे पर एयर इंडिया ने फ्लाइट्स टिकट पर दिया ऑफर     |     छिंदवाड़ा में हिंदूवादी संगठनों ने पठान फिल्म के पोस्टर फाड़े     |     कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय के बयान पर रविशंकर प्रसाद का फूटा गुस्सा     |     मध्य प्रदेश के राज्यपाल भोपाल में और सीएम शिवराज जबलपुर में करेंगे ध्वजारोहण     |     आप-भाजपा पार्षदों के हंगामे के बीच फिर टला मेयर चुनाव, सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित     |     मुंबई: देशभक्ति से भरपूर फिल्म है ‘पठान’ फर्स्ट शो के बाद 300 शो बढ़ाए गए, अब तक की सबसे बड़ी रिलीज बनी     |     इंदौर में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं पर FIR, पठान मूवी के विरोध में मुस्लिम संगठनों पर आपत्तिजनक नारेबाजी के आरोप     |     अब छिंदवाड़ा में पठान का विरोध, राष्ट्रीय हिंदू सेना ने किया पुतला दहन..जमकर की नारेबाजी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088