वाराणसी में सड़कों की दुर्दशा देख चढ़ा CM योगी आदित्यनाथ का पारा, 13 दिन में दुरुस्त करने का निर्देश

वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मजबूरी में मऊ से वाराणसी तक बुधवार रात सड़क मार्ग से आना पड़ा। इस दौरान करीब 125 किलोमीटर लंबे निर्माणाधीन वाराणसी-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यात्रा कर मुख्यमंत्री को आमजन के कष्टों का अहसास हुआ। सीएम योगी आदित्यनाथ सड़क की खराब हालत पर चिंतित दिखे। गुरुवार को यहां पर समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने 13 दिन यानी 30 अक्टूबर तक प्रदेश की सभी सड़कों को दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

मऊ से वाराणसी की यात्रा के दौरान आम आदमी की तकलीफ को महसूस करते हुए उन्होंने वाराणसी से लौटने के बाद सड़क निर्माण से संबंधित विभागों के साथ बैठक करने का निर्णय लिया। इसमें प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने की स्थिति व भविष्य की कार्य योजना की समीक्षा की। इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोक निर्माण विभाग तथा सड़क निर्माण से जुड़े अन्य विभाग के अधिकारियों को सख्त लहजे में चेतावनी दी कि उत्तर प्रदेश में सड़कें 30 अक्टूबर तक गड्ढा मुक्त होनी चाहिए। इसके साथ ही कहा कि सड़कों पर कहीं भी गो वंश न दिखें। बुधवार देर रात सीएम योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में विकास कार्यों और कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक की। इस बैठक में में सीएम ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि 30 अक्टूबर तक यूपी की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाएं. साथ ही उनका कहना था कि कुछ ऐसा करें कि दीपावली तक काशी जगमग हो जाए।

छठ पूजा को ध्यान में रखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने वहां अधिकारियों को आदेश दिए कि छठ पूजा के मद्देनजर गंगा नदी के घाटों की सफाई के लिए विशेष अभियान चलाए जाएं। इतना ही नहीं काशी के लिए भी सीएम ने दीवाली से पहले खास अभियान चलाने पर जोर दिया। इस दौरान अभियान में सड़क, पार्क और खाली जमीनों को भी विकासति करने पर जोर दिया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बैठक के दौरान जिम्मेदार अधिकारियों कोयाद दिलाया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने फरवरी 2019 में जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया था। उसमे से 13 परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं। सभी लोग कोशिश करें कि बाकी बची परियोजनाएं भी इसी वित्तीय वर्ष में पूरी हो जाएं।

बैठक के दौरान सीएम ने कहा कि इस बात पर ध्यान दें कि राज्य की योजनाओं का गलत इस्तेमाल न हो। लाभार्थी परक योजनाओं में पात्र व्यक्ति का ही चयन हो। इतना ही नहीं सड़कों पर निराश्रित गोवंश भी नहीं दिखने चाहिए। वाराणसी में जलभराव की समस्या तीन दिन में खत्म करें। इसके साथ ही बीमारी से प्रभावति क्षेत्रों में स्वास्थ्य कैंप लगावाए जाएं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सरकार काशी के कायाकल्प के लिए प्रतिबद्ध है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फरवरी 2019 में जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया था उनमें से 13 परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं। शेष परियोजनाएं इसी वित्तीय वर्ष में पूरी हो जाएंगी। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि काशी को स्वच्छता में देश में नंबर एक पर लाएं। अभियान चलाकर दीपावली से पहले शहर से लेकर गांव तक विशेष सफाई अभियान चलाएं। अभियान में सड़क, पार्क और खाली जमीनों को भी शामिल करें। छठ पूजा के मद्देनजर गंगा के घाटों की सफाई के लिए विशेष अभियान चलाएं। कुछ ऐसा करें कि दीपवली से देव दीपावली तक काशी जगमग हो जाए। मुख्यमंत्री ने पीडब्ल्यूडी को 30 अक्टूबर तक सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का भी निर्देश दिया।

समीक्षा बैठक के दौरान पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय परिसर में निर्माणाधीन 50 बेड के महिला मेटरनिटी विंग की धीमी प्रगति के बारे में पूछे जाने कमिश्नर ने बताया कि कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम ने ठेकेदार को नक्शा देर में उपलब्ध कराया। इस बाबत ठेकेदार से एफिडेविट लिया गया और राजकीय निर्माण निगम के परियोजना प्रबंधक से मिली कार्य प्रगति की भी जांच कराई जा रही है।

कर्तव्य पथ पर पहली बार मार्च पास्ट करेगी मिस्र सेना की टुकड़ी, परेड में दिखेगा बहुत कुछ नया     |     भारतीय शेयर बाजार विदेशी निवशकों को लगा महंगा     |     रिपब्लिक डे पर एयर इंडिया ने फ्लाइट्स टिकट पर दिया ऑफर     |     छिंदवाड़ा में हिंदूवादी संगठनों ने पठान फिल्म के पोस्टर फाड़े     |     कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय के बयान पर रविशंकर प्रसाद का फूटा गुस्सा     |     मध्य प्रदेश के राज्यपाल भोपाल में और सीएम शिवराज जबलपुर में करेंगे ध्वजारोहण     |     आप-भाजपा पार्षदों के हंगामे के बीच फिर टला मेयर चुनाव, सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित     |     मुंबई: देशभक्ति से भरपूर फिल्म है ‘पठान’ फर्स्ट शो के बाद 300 शो बढ़ाए गए, अब तक की सबसे बड़ी रिलीज बनी     |     इंदौर में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं पर FIR, पठान मूवी के विरोध में मुस्लिम संगठनों पर आपत्तिजनक नारेबाजी के आरोप     |     अब छिंदवाड़ा में पठान का विरोध, राष्ट्रीय हिंदू सेना ने किया पुतला दहन..जमकर की नारेबाजी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088