KSP Recruitment 2019: कॉन्स्टेबल के लिए हो रही है बंपर भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख आज

नई दिल्ली। KSP Recruitment 2019: कर्नाटक में पुलिस कॉन्स्टेबल के पदों के लिए बंपर भर्ती निकली है। कर्नाटक पुलिस 3026 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे जल्द से जल्द अप्लाई कर दें, क्योंकि आवेदन करने की आखिरी तारीख आज यानी 17 अक्टूबर,  2019 है। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफ़िशियल वेबसाइट ksp.gov.in पर विजिट करना होगा।

आवेदन करने के बाद उम्मीदवार 19 अक्टूबर, 2019 तक फीस जमा कर सकते हैं। जो उम्मीदवार आज  आवेदन नहीं कर पाएंगे, वे फिर फीस जमा करने योग्य नहीं होंगे। इस भर्ती के जरिए कर्नाटक पुलिस कुल 3026 पदों पर भर्ती करने जा रहा है। इनमें से 2013 पदों पर सिविल कॉन्स्टेबल की भर्ती की जाएगी, जबकि 1028 पदों पर आर्म्ड कॉन्स्टेबल की भर्ती की जाएगी। आवेदन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को  250 रुपये फीस जमा करनी होगी। हालांकि, आरक्षित वर्ग के लिए सिर्फ 100 रुपए ही फीस है।

योग्यता

आवेदन करने वाला उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं या 12वीं पास होना चाहिए। आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 19 से 30 साल के बीच में होनी चाहिए। इस मामले में आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियम के अनुसार छूट मिलेगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफ़िशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

आवेदन के लिए इन डॉक्यूमेंट की पड़ेगी आवश्यकता

1.बर्थ सर्टिफेकट या एसएसएलसी या उसके समक्ष मार्कशीट

2.आरक्षित वर्गो के लिए जाति प्रमाण पत्र

3.दिव्यांग उम्मीदवार हैं, तो उसका सर्टिफिकेट

4.कहीं काम कर रहे हैं, तो नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट

5.पासपोर्ट साइज फोटो, सिग्नेचर और आई डी की सॉफ्ट कॉपी।

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर चयन के लिए उम्मीदवारों को दो चरण में परीक्षा देनी होगी। पहले चरण में लिखित परीक्षा देनी होगी। इसके बाद दूसरे चरण में फिज़िकल टेस्ट देना होगा। इन दोनों परीक्षाओं में प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा।

कर्तव्य पथ पर पहली बार मार्च पास्ट करेगी मिस्र सेना की टुकड़ी, परेड में दिखेगा बहुत कुछ नया     |     भारतीय शेयर बाजार विदेशी निवशकों को लगा महंगा     |     रिपब्लिक डे पर एयर इंडिया ने फ्लाइट्स टिकट पर दिया ऑफर     |     छिंदवाड़ा में हिंदूवादी संगठनों ने पठान फिल्म के पोस्टर फाड़े     |     कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय के बयान पर रविशंकर प्रसाद का फूटा गुस्सा     |     मध्य प्रदेश के राज्यपाल भोपाल में और सीएम शिवराज जबलपुर में करेंगे ध्वजारोहण     |     आप-भाजपा पार्षदों के हंगामे के बीच फिर टला मेयर चुनाव, सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित     |     मुंबई: देशभक्ति से भरपूर फिल्म है ‘पठान’ फर्स्ट शो के बाद 300 शो बढ़ाए गए, अब तक की सबसे बड़ी रिलीज बनी     |     इंदौर में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं पर FIR, पठान मूवी के विरोध में मुस्लिम संगठनों पर आपत्तिजनक नारेबाजी के आरोप     |     अब छिंदवाड़ा में पठान का विरोध, राष्ट्रीय हिंदू सेना ने किया पुतला दहन..जमकर की नारेबाजी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088