RSS Path Sanchalan March 2019: संघ प्रमुख भागवत हुए शामिल, स्वयंसेवकों को करेंगे संबोधित

नगापुर। RSS Path Sanchalan March, दशहरा के मौके पर, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार, 8 अक्टूबर को महाराष्ट्र के नागपुर में ‘आरएसएस-पथ संचलन मार्च’ में शामिल हुए। भागवत आज इस अवसर पर शस्त्र पूजन के बाद  स्वयंसेवकों  को संबोधित करेंगे। यह कार्यक्रम संघ मुख्यालय रेशम बाग मैदान में हो रहा है। आज संघ की स्थापना के 94 वर्ष पूरे हो गए। विजयादशमी पर संघ प्रमुख के संबोधन का स्वयंसेवकों के साथ-साथ समाज, देश-दुनिया के राजनेताओं की भी नजर टिकी होती है। इस संबोधन में अगले एक वर्ष के कामकाज की रूपरेखा और विजन का खाका तैयार होता है।

इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने के लिए एचसीएल के अध्यक्ष व संस्थापक शिव नाडर पहुंच गए हैं। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस भी मौजूद हैं।

भागवात अपने भाषण में  राम मंदिर के मुद्दे को प्रमुखता से उठा सकते हैं, क्योंकि यह संघ के लंबित प्रमुख मुद्दों में से एक है। इसके अलावा जनसंख्या विस्फोट और पर्यावरण संरक्षण भी इसमें शामिल हो सकता है।

पीएम मोदी ने दोनों मुद्दों को प्रमुखता से उठाया  

इस वर्ष के लाल किला के प्राचिर से स्वतंत्रता दिवस पर देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने जनसंख्या विस्फोट पर चिंता व्यक्त की थी और कहा था कि यह आने वाली पीढ़ियों के लिए नई चुनौतियां पेश करेगी। पीएम ने विभिन्न अवसरों पर राष्ट्र से पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रयास करने की अपील की है। इस दौरान उन्होंने  सौर ऊर्जा के इस्तेमाल और सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक की बात कही है।

संघ कैडर का लक्ष्य सत्ता या शक्ति हासिल करने का नहीं

श्री भागवत संघ और उसके सहयोगियों के बीच समन्वय पर भी अपनी बात रख सकते हैं दोहरा सकते हैं। जिसमें भाजपा भी शामिल है। इस दौरान वे उन सामाजिक कारणों के बारे में उल्लेख करेंगे जो संघ और उसके सहयोगियों ने किए हैं और उनकी भविष्य की योजनाएं हैं और वह स्वयंसंघों को यह भी बताएंगे कि लोगों की सेवा कैसे करनी है और संघ कैडर का लक्ष्य सत्ता या शक्ति हासिल करने के लिए नहीं होनी चाहिए। ।

कर्तव्य पथ पर पहली बार मार्च पास्ट करेगी मिस्र सेना की टुकड़ी, परेड में दिखेगा बहुत कुछ नया     |     भारतीय शेयर बाजार विदेशी निवशकों को लगा महंगा     |     रिपब्लिक डे पर एयर इंडिया ने फ्लाइट्स टिकट पर दिया ऑफर     |     छिंदवाड़ा में हिंदूवादी संगठनों ने पठान फिल्म के पोस्टर फाड़े     |     कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय के बयान पर रविशंकर प्रसाद का फूटा गुस्सा     |     मध्य प्रदेश के राज्यपाल भोपाल में और सीएम शिवराज जबलपुर में करेंगे ध्वजारोहण     |     आप-भाजपा पार्षदों के हंगामे के बीच फिर टला मेयर चुनाव, सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित     |     मुंबई: देशभक्ति से भरपूर फिल्म है ‘पठान’ फर्स्ट शो के बाद 300 शो बढ़ाए गए, अब तक की सबसे बड़ी रिलीज बनी     |     इंदौर में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं पर FIR, पठान मूवी के विरोध में मुस्लिम संगठनों पर आपत्तिजनक नारेबाजी के आरोप     |     अब छिंदवाड़ा में पठान का विरोध, राष्ट्रीय हिंदू सेना ने किया पुतला दहन..जमकर की नारेबाजी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088