कहीं आपके घर में रोज होते झगड़ों की वजह ये तो नहीं

किसी भी इंसान की जिंदगी पर सबसे ज्यादा असर उसके घर का होता है, अगर एक इंसान के घर में सब कुछ ठीक चल रहा हो इसका उसकी प्रोफेशनल लाइफ पर भी अच्छा असर होता है। वहीं जिन लोगों के घर में अक्सर ल‘ड़ाई-झ‘गड़े रहते हैं वो लोग ना तो कभी अपने जीवन में ही खुश रह पाते हैं और ना ही वो लोग किसी भी काम में अच्छा कर पाते हैं। बहुत से लोगों की इस बात को लेकर अक्सर शिकायत रहती है कि उनके घर में हमेशा झ’गड़े रहते हैं जो लाख कोशिशों के बावजूद भी नहीं रूकते। असल में इसके पीछे बहुत से कारण हो सकते हैं उन्हीं में से एक कारण है घर का वास्तु, जी हां आपके घर के वास्तु का भी आपके घर की शांति पर बहुत ही गहरा असर होता है। तो चलिए जानते हैं कि वजहों होता है ऐसा-

उत्तर पूर्व दिशा में इनका होना- आपके घर की उत्तर पूर्व दिशा में कभी भी ना तो किचन होना चाहिये ना ही शौचालय। ऐसा होने से आपके घर के सदस्यों के बीच आपस में हमेशा म‘नमुटाव बना रहता है और वो किसी ना किसी बात पर ल‘ड़ते रहते हैं। इसलिए कभी भी इस दिशा में इनका निर्माण नहीं करना चाहिये।

कूड़ेदान का इस दिशा में होना- आपके घर में कूड़ेदान कभी भी उत्तर-पूर्व दिशा में कूड़ेदान नहीं होना चाहिये। इस दिशा में होने से आपके परिवार के सदस्यों में ट‘कराव के हालात हमेशा बने रहते हैं।

उत्तर पूर्व कोने में स्टोर रूम- घर के उत्तर-पूर्व के कोने में स्टोर रूम होने से भी घर के सदस्यों के बीच म‘नमुटाव रहता है।

ईशान कोण- घर में उत्तर और पूर्व दिशाएं जहां पर मिलती हैं उस दिशा को ईशान कोण कहा जाता है इस दिशा में बिजली के उपकरण कभी नहीं रखने चाहिये, ऐसा करने से पिता और पुत्र के बीच आपस में अ‘नबन की भावना रहती है।

ईशान कोण ना हो उठा हुआ- घर का ये हिस्सा उठा हुआ भी नहीं होना चाहिये नहीं पिता-पुत्र कभी आपस में मिल कर नहीं रह पाते।

कर्तव्य पथ पर पहली बार मार्च पास्ट करेगी मिस्र सेना की टुकड़ी, परेड में दिखेगा बहुत कुछ नया     |     भारतीय शेयर बाजार विदेशी निवशकों को लगा महंगा     |     रिपब्लिक डे पर एयर इंडिया ने फ्लाइट्स टिकट पर दिया ऑफर     |     छिंदवाड़ा में हिंदूवादी संगठनों ने पठान फिल्म के पोस्टर फाड़े     |     कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय के बयान पर रविशंकर प्रसाद का फूटा गुस्सा     |     मध्य प्रदेश के राज्यपाल भोपाल में और सीएम शिवराज जबलपुर में करेंगे ध्वजारोहण     |     आप-भाजपा पार्षदों के हंगामे के बीच फिर टला मेयर चुनाव, सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित     |     मुंबई: देशभक्ति से भरपूर फिल्म है ‘पठान’ फर्स्ट शो के बाद 300 शो बढ़ाए गए, अब तक की सबसे बड़ी रिलीज बनी     |     इंदौर में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं पर FIR, पठान मूवी के विरोध में मुस्लिम संगठनों पर आपत्तिजनक नारेबाजी के आरोप     |     अब छिंदवाड़ा में पठान का विरोध, राष्ट्रीय हिंदू सेना ने किया पुतला दहन..जमकर की नारेबाजी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088